ias deepak rawat life history,biography in hindi

दोस्तों हमारे देश में 5000 से भी ज्यादा आईएएस अधिकारी है जो देश की सेवा कर रहे हैं।आज के आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं भारत के एक ऐसे आईएएस ऑफिसर के बारे में जिन्हें ias officer me सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है। उनकी लोकप्रियता इतनी है कि इनके अपने यूट्यूब चैनल पर 2.7 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है। दोस्तों हम बात करने वाले हैं ias deepak rawat के बारे में, ias deepak rawat अपने काम के वजह से देश भर में जाने जाते हैं और साथ ही भारत के सबसे तेज तरार आईएएस अफसरों में इनकी गिनती की जाती है। ias deepak rawat हमेशा अपने कार्यो और छापामारी के वजह से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं।


Deepak Rawat photo



dm deepak rawat biography in hindi

birth place of ias deepak rawat (जन्म स्थान)- 

इनका जन्म 24 सितंबर 1977 को मसूरी उत्तराखंड में हुआ था। दीपक रावत मूल रूप से मसूरी के ही रहने वाले हैं। इनकी पत्नी का नाम विजेता सिंह है जो कि पैसे से एक वकील है इनके दो बच्चे हैं एक बेटा और बेटी है ।

dm deepak rawat education(शुरुआती शिक्षा)-

दोस्तों इन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई उत्तराखंड के मसूरी में स्थित Hampton cort school or St george school से की , इसके बाद दिल्ली के हंसराज कॉलेज और जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री से अपनी ग्रेजुएशन की शिक्षा कंप्लीट की। दोस्तों आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह पढ़ाई में हमेशा एक एवरेज स्टूडेंट ही रहे उनके हमेशा एवरेज मार्क्स आते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह स्कूल टाइम में होमवर्क भी पूरा नहीं करते थे इस कारण वह स्कूल में टीचर की डांट भी खाते थे और कभी-कभी तो टीचर उन्हें क्लास से बाहर कर देते थे।

2004 में उन्होंने पहली बार यूपीएससी सिविल सेवा एग्जाम मैं भाग लिया था लेकिन कम रैंक आने की वजह से वह आईएएस अफसर नहीं बन पाए थे। उसके बाद उन्होंने दोबारा 2007 में सिविल सेवा का एग्जाम दिया था और 12 वीं रैंक लाकर आईएएस अफसर बन गए।


dm Deepak Rawat



ias deepak rawat posting-

दोस्तों बात करें इनके कार्यभार की तो इन्होने अभी तक काफी कम समय में कई अलग अलग जगह अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

2011 dm bageshwar,

2012 managing director of kumao mandal vikas nigam

2014 -2017 dm of nainital

2017 dm of haridwar


Related quastion-

  • deepak rawat ias contact number -  DM deepak rawat contact no 9458977777
  • ias deepak rawat current posting 2020-  DM of haridwar district uttarakhand
  • deepak rawat kaha ke dm hai- current posting in haridwar
  • deepak rawat wife- Vijeta Singh (Magistrate)
  • deepak rawat ias rank - 12 rank
if you have any question ralated to deepak rawat write in comment box.