about priyanka meher garhwali singer |प्रियंका मेहर का जीवन परिचय 

दोस्तों प्रियंका मेहर को तो आप लोग जानते ही होंगे अगर नहीं जानते हैं तो आपने इनके गाने जरूर सुने होंगे। दोस्तों युवा दिलों की धड़कन प्रियंका मेहर के बारे में कुछ बातें आपसे शेयर करेंगे जो शायद आप लोग नहीं जानते होंगे।

priyanka Mehar garhwali singer

about priyanka meher | priyanka meher birth place 

दोस्तों इनका जन्म 17 अक्टूबर 1996 को हुआ था प्रियंका मेहर उत्तराखंड के रहने वाली है अभी वहां देहरादून में रहती है। इनका nickname  पिंकू है। 

संगीत जीवन की शुरुआत -

दोस्तों प्रियंका मेहर जी एक संगीतकार परिवार से बिलॉन्ग करती है एक इंटरव्यू में बताया की उन्हें गाने गाने का बचपन से ही शौक था। स्कूल टाइम तक इन्होने अपने संगीत और कला पर ज़्यदा ध्यान नहीं दिया बाद में इंटर करने के बाद अपने भाई से प्रेरित होकर इन्होने भी संगीत जगत में कदम रखा,पहले इन्होने संगीत सीखा ,काफी मेहनत की अपने संगीत को अच्छा बनाने की। फिर इन्होने एक दिन एक अपनी आवाज में एक गाना गाकर विडिओ यूट्यूब पर अपलोड किया और वह वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद इन्होने संगीत को अपना करियर बनाने की सोची उसके बाद इन्होने काफी mashup song गाये ,इन्होने  गढ़वाली,कुमाउनी , पंजाबी ,नेपाली ,हिमांचली गानो का mashup song किये हैं। दोस्तों इनकी सच में काफी अच्छी है इनके लगभग सभी गाने सुपरहिट रहते हैं चाहे वो की भी बोली तथा भाषा में हो। इनके गानो की खास बात यह होती है की इनके गाने हिंदी इंग्लिश ,गढ़वाली,रैप सभी भाषा मिक्स होती है ,ये अगल अंदाज़ में प्रस्तुत करते है जो लोगो को काफी पसंद आते हैं। 
दोस्तों हमें गर्व होता है की हमारे उत्तराखंड ऐसे युवा कलाकार हैं जो अपनी संस्कृति को दुनिया के सामने ला रहे हैं।

priyanka mehar


दोस्तों हाल ही में उनका एक नया गाना आया है जिसमे उनके साथ मशहूर सिंगर बादशाह और बॉलीवुड अविनेत्री जैक्लीन भी परफॉर्मन्स करते नज़र आये।