Biography sahab singh ramola or akanksha ramola. सुप्रसिद गढ़वाली संगीतकार साहब सिंह रमोला और आकांक्षा रमोला जी का जीवन परिचय। 

दोस्तों साहब सिंह रमोला और आकांक्षा रमोला जो लोग उत्तराखंड से बिलॉन्ग करते हैं उन लोगों ने इनके गढ़वाली गाने जरूर सुने या सुनते होंगे शायद इन्हें जानते भी होंगे। दोस्तों साहब सिंह रमोला उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध गढ़वाली गानों के संगीतकार है। आकांक्षा रमोला उनकी धर्मपत्नी है वहां भी एक संगीतकार है। दोस्तों  इस आर्टिकल में हम साहब सिंह रमोला और आकांक्षा रमोला जी के बारे में कुछ जानकारी आप लोगों के साथ शेयर करेंगे जो शायद आप लोग जानना चाहते हैं या नहीं जानते हो तो जानने के लिए आर्टिकल पूरा पड़े। 

Sahab Singh ramola

Birth day and birth place .साहब सिंह रमोला और आकांक्षा रमोला जी का जन्म स्थान -

साहब सिंह रमोला जी का जन्म 15 August 1986 को हुआ था। साहब सिंह रमोला जी उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले के ब्लॉक घनसाली चमियाला गांव के रहने वाले हैं।
आकांक्षा रमोला जी का जन्म 15 अप्रैल 1990 को हुआ था । आकांक्षा जी भी उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले के ब्लॉक घनसाली चमियाला खुँडिखाल गांव की रहने वाली है।

Sahab singh ramola जी का संगीत जीवन की शुरुआत -

दोस्तों साहब सिंह रमोला जी को बचपन से ही गाने गाने का बहुत शौक था। उन्होंने अपने गाने की शुरुआत रामलीला के मंच से की थी। उसके बाद वे स्कूल के कार्यकर्मो में भी गाने गाया करते थे। शुरुआती जीवन में साहब सिंह जी ने काफी संघर्ष किया ,पढ़ाई पूरी करने के बाद जब इन्होने अपने घर वालो से संगीत के छेत्र में जाने की बात की तो किसी ने भी उनको सपोर्ट नहीं किया। उनके पापा उन्हें डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते थे पर साहब सिंह जी को तो बस अपने सपने पूरे करने थे उन्होंने जिद करके पापा से कुछ पैंसे लेकर दिल्ली रिकॉर्डिंग के लिए चले गए। उसके कुछ समय बाद उनकी पहली अल्बम जिसका नाम था " हँसदी मुखड़ी " आयी। इस अल्बम के सभी गाने सुप्रसिद्ध रहे। इस अल्बम में आठ गाने थे जो की सभी सुपरहिट हुए। लोगो का काफी प्यार मिला उसके बाद साहब सिंह रमोला जी ने गढ़वाली गानो की एक बाद एक सुपरहिट अल्बम निकाली। 

साहब और आकांशा की पहली मुलाकात -

इन दोनों सुप्रसिद्ध कलाकार की पहली मुलाकात 2006 में हुई थी। साहब सिंह रमोला जी और आकांक्षा जी का परिवार पहले से ही रिश्तेदारी में आते थे। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था  किसी की शादी में आकांक्षा जी की बड़ी बहन ने साहब सिंह रमोला जी से आकांक्षा जी के बारे में बताया था कि आकांक्षा जी बहुत अच्छा गाना गाती है आप कृपया उन्हें एक बार देख लेना। उस समय आकांक्षा जी ऋषिकेश रहते थे एक बार साहब सिंह रमोला जी अपने गाने की रिकॉर्डिंग के लिए ऋषिकेश गए थे तब उन्होंने आकांक्षा जी के घर जाकर उनका गाना सुना था उन्हें आकांक्षा जी की आवाज काफी अच्छी लगी उन्होंने आकांक्षा जी को अपनी एल्बम में गाना गाने का मौका दिया और उस समय साहब सिंह रमोला जी की एल्बम "आंखों की तीस "आई थी जिसमें साहब सिंह रमोला जी के साथ आकांक्षा जी ने पहला गाना गया था। फिर दोनों कलाकारों की इस जोड़ी को लोगो ने बहुत पसंद किया। इनके सभी गाने लोगो को बहुत पसंद आये। 
2008 में दोनों ने शादी की फिर आकांशा जी साहब सिंह रमोला के लगभग सभी अल्बम और गानो में इनके साथ रहती है। भगवन इनकी जोड़ी को सलामत रखें।

साहब सिंह रमोला जी की पहली अल्बम -

sahab singh ramola new garhwali song -

sahab singh ramola new albam "kishan"